0

ਇਸ ਦੁਨੀਆਂ ਵਿਚ ਨੇ ਇਹ ਪੰਜ ਅਜੀਬੋ ਗਰੀਬ ਔਰਤਾਂ ਜਿਹਨਾ ਬਾਰੇ ਜਾਨ ਕੇ ਚੌਂਕ ਜਾਵੋਂਗੇ – ਦੇਖੋ …….

ਇਸ ਦੁਨੀਆਂ ਵਿਚ ਨੇ ਇਹ ਪੰਜ ਅਜੀਬੋ ਗਰੀਬ ਔਰਤਾਂ ਜਿਹਨਾ ਬਾਰੇ ਜਾਨ ਕੇ ਚੌਂਕ ਜਾਵੋਂਗੇ – ਦੇਖੋ। …….

इस दुनिया में हर तरह तरह के लोग देखने को मिलते हैं लेकिन कुछ ऐसे बह होते हैं जो हर किसी को अपनी और आकर्षित किया करते हैं उनका शरीर ही कुछ ऐसा होता हैं कोई उन्हें देखे बजे रह ही नहीं पता । हमारी ही दुनिया में अलग-अलग देशों में कुछ ऐसी औरतें रहतीं हैं जिनके बारे में जानकर लोग हैरान हो जायेंगे। आईये पढ़ते हैं दुनिया की पांच अजब-गज़ब महिलाओं के बारे में….

कैथी जंग

बता दे की कैथी अमेरिका की रहने वाली हैं और वह अपनी पतली कमर के लिए जानी जाती हैं ।जब कैथी से इस बारे में पूछा गया तब उन्होंने बताया था की उन्होंने 12 साल तक कॉरसेट को अपने शरीर से अलग नहीं किया। 12 साल बाद उनकी कमर की साइज़ लगभग 15 इंच हो गयी और अब कैथी को दुनिया की सबसे पतली कमर वाली महिला के तोर पर जाना जाता यहाँ तक के उन्हें क्वीन ऑफ़ हर्ट्स भी कहा जाता हैं ।

एरिका एरविन

एरिका एर्विन को पेशेवर रूप से अमेज़ॅन ईव के रूप में जाना जाता है। ऐमजन ईव दुनिया की सबसे लंबी ट्रांसजेंडर अमेरिकी मॉडल, फिटनेस ट्रेनर और अभिनेत्री हैं। उन्होंने अमेरिकी हॉरर स्टोरी: फ़्रीक शो पर एक आवर्ती चरित्र की भूमिका निभाई है। वे फिटनेस कॉन्शस ईव साइज जीरो की वजह से मरने की अवस्था में आ गयीं थी। लेकिन अब इस घटना से प्रेरणा लेकर एरिका पर्सनल ट्रेनिंग देती हैं। बॉडी इमेज दुरुस्त करने के लिए लोगों की मदद करती हैं।

आशा मंडेला

अपने लम्बे बालो को लेकर दुनिया भरमे अपनी पहचान बनाने वाली आशा मंडेला कैंसर की मरीज थी और इस वजह से उन्होंने कीमोथैरपी के बावजूद अपने बालो का काफी ध्यान रखा और अब आशा के बाल करीब 19 फिट लम्बे हैं ।आशा दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली महिला का रिकॉर्ड भी कायम किया है।

जूलिया ग्नूसे

जूलिया ग्नूसे 35 साल की उम्र में पॉरफीरिया नामक भयानक बीमारी से पीड़ित हो गयी थी। इस बीमारी की वजह से उनके शरीर पर छाले पड़ गये और उम्र भर के लिए इन छालों के निशान इनके शरीर पर बने रहे। इसके बाद जूलिया ने हिम्मत ना हारते हुए अपने एक दोस्त के कहने पर अपने शरीर पर टैटू बनवा लिए। और इस प्रकार उनकी 95 प्रतिशत बॉडी टैटू से कवर हो गयी। इसके चलते उन्होनें सबसे अधिक टैटू वाले शरीर का गिनीज रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया।

एनेटा फ्लोरचेक

एनेटा फ्लोरचेक दुनिया की सबसे मजबूत महिलाओ में गिनी जाती हैं बता दे की एनेटा एक आम आदमी को अपने सर के बल उठा सकती हैं यहाँ तक के इन्होने वर्ल्डस स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन का ख़िताब भी अपने नाम कर रखा हैं ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *