0

देखिये दुबई की रंगीन सच्चाई जो शेखों ने नहीं आने दी सामने!

सभी का यह एक सपना होता है कि उसके पास वह सपना घर हो बल्कि उसकी जिंदगी इतने ऐशोआराम से गुजरेगी की लोग उसको देख कर जले. लेकिन हम अगर आपको यह बताएं कि दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां के लोग ना सिर्फ ऐसी जिंदगी जीते हैं बल्कि वहां पर इतने ऐसो आराम से भरी जिंदगी है जिसको सभी कोई जीना चाहेगा. अगर आप सोच रहे हैं कि यह देश अमेरिका है तो आप गलत है. तो जरा सोचिए यह देश कौन सा हो सकता है? अगर आप रूस, इसराइल, या कनाडा ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों के बारे में सोच रहे हैं तो भी आप गलत हैं. दरअसल यह देश है दुबई. जी हां दुबई के लोग ना सिर्फ ऐशो आराम की जिंदगी जीते हैं बल्कि वहां के लोगों में एक अजीब तरह का ऐशोआराम भरा हुआ है जिसको देखकर कोई भी यह कहेगा कि काश उसकी जिंदगी ऐसे होती कि वह ना सिर्फ डॉलरों में खेलता बल्कि उसकी हर ख्वाहिश पूरी हो जाती.

आज हम आपको दुबई के बारे में वही 5 ऐसे रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको जानकर आप को यह बात पता चल जाएगी कि दुबई में नात शरीफ तो आराम से भरी जिंदगी होती है बल्कि वहां के कुछ नियम ऐसे हैं जिनको सुनकर आप भी चौक जाएंगे.

दुबई का पहला नियम है कि यदि वहां पर कोई व्यक्ति मरता है तो उसके वजन के मुताबिक 2 ग्राम हर 1 किलो पर उसके परिवार को सोना (गोल्ड) दिया जाता है. सुनने में या काफी आश्चर्यजनक लगे हो कई लोग इसे माने भी नहीं लेकिन यह सच है. दुबई में यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु होती है तो उसके घरवालों को दुबई की सरकार को उस शरीर के वजन के हर 1 किलो पर 2 ग्राम सोना देती है. इसके पीछे तर्क दिया जाता है कि दुबई में यह कहा गया है कि यदि आप कुछ होते हैं तो आपको कुछ मिलता भी है और दुबई की सरकार इसी के ऊपर चलती है जिसे सुनकर सभी काफी आश्चर्यचकित हो जाते हैं.

दुबई में 1991 में सिर्फ एक ही बड़ी इमारत थी, किन अगले 10 से 20 साल के भीतर दुबई में नात शरीफ ऐसे 400 बड़ी इमारतों को खड़ा कर दिया बल्कि आज के समय में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी दुबई में ही बनकर तैयार है जहां पर ना सिर्फ हर रोज करोड़ों अरबों डॉलर का खर्चा किया जाता है बल्कि वहां से एक बहुत बड़ी कमाई दुबई सरकार को होती है.

दुबई में सिर्फ 20% जनता ही गरीब है. यदि आप यह सोचते हैं कि यह 20% गरीब जनता वह हैं जिनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं तो आप गलत सोच रहे हैं. दरअसल यह वह लोग हैं जिनकी कमाई दुबई के औसत सैलरी से नीचे है. अभी आप इनको दुनिया के बाकी देशों में कमाई करने वाले लोगों की सैलरी से जुड़ें तो आपको यह पता चलेगा कि दुबई के या गरीब लोग भी बाकी लोगों से कई ज्यादा अमीर हैं.

ऐसे ही कुछ और जानकारियों को देखने के लिए नीचे दिए हुए वीडियो को देखें:

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *